मैक्सिको में खेले जा रहे ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत के अखिल शेरोन ने 10 मार्च, 2018 को 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन (3P) में शानदार परफॉर्मेंस कर भारत की झोली में चौथा गोल्ड डाल दिया। यह शेरोन का पहला वर्ल्ड कप है।

इसमें गोल्ड जीतकर उन्होंने इसे अपने लिए यादगार बना लिया। इस टूर्नमेंट में भारत अब 4 गोल्ड, 1 रजत और 4 ब्रॉन्ज (कुल 9) मेडल के साथ टॉप पर बना हुआ है। शेरोन के अलावा इस प्रतियोगिता में भारत की ओर से सीनियर शूटर संजीव राजपूत और स्वपनिल कुसाले भी भाग ले रहे थे। हालांकि वह दोनों कोई पदक अपने नाम नहीं कर पाए।

22 वर्षीय शेरोन ने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन में कुल 455.6 पॉइंट हासिल कर सोने के तमगे पर अपना सफल निशाना साधा। उन्होंने इस प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रहने वाले ऑस्ट्रिया के बेरनहार्ड पिकल से 3.6 अंक अधिक हासिल किए। हंगरी के इस्तवान पेनी ने 442.3 पॉइट्स के साथ ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया।
इस वर्ल्ड कप में यह भारत का चौथा गोल्ड मेडल है और वह टूर्नमेंट में कुल 9 मेडल जीतकर टॉप पर बना हुआ है। 

उधर कुसाले की बात करें, तो वह 407.2 अंक ही हासिल कर सके और छठे स्थान पर रहे। इससे पहले क्वॉलिफिकेशन राउंड में राजपूत दूसरे स्थान पर रहे थे और वहीं गोल्ड जीतने अखिल शरोन ने चौथे स्थान पर रहकर प्रतियोगिता के फाइनल में क्वॉलिफाइ किया। 

Important links:

Related Articles:

  • Share: