Department of Sanskrit Education, Jaipur, Government of Rajasthan ने अध्यापक के 571 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की है। Government of Rajasthan Recruitment 2018 में इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के संबंधित स्ट्रीम में स्नातक और आरटीईटी उत्तीर्ण होना आवश्यक है। Government of Rajasthan Teacher Recruitment 2018 में इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवरों की आयु सीमा अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गई है। संस्कृत शिक्षा विभाग में अध्यापक के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार Government of Rajasthan द्वारा जारी सरकारी विज्ञप्ति को देखें एवं आवेदन करें। अध्यापक के पदों पर आवेदन से संबंधित पूर्ण जानकारी उम्मीदवार safalta.com से प्राप्त कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 23 मार्च, 2018 तक ऑनलाइन आवेदन करें। 

पदः अध्यापक
कुल पदः 571
शैक्षणिक योग्यताः
अध्यापक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मान्यताप्राप्त संस्थान से संबंधित स्ट्रीम में स्नातक और आरटीईटी (RTET) परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। 

आयु सीमाः आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित है।  

आवेदन शुल्कः इन पदों पर आवेदन करने के उम्मीदवारों को श्रेणी के अनुसार 60/ 70/ 100 रुपये जमा करने होंगे।

आवेदन प्रक्रिया: उपरोक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवारों को आवेदन से पहले संबंधित वेबसाइट 'www.rajsanskrit.nic.in'  पर जाकर स्वयं का पंजीकरण करना होगा। इसके बाद वे दिशा-निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें और आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें। आवेदन पत्र को पूर्णरूप से भरे जाने के बाद पुनः आवेदन पत्र में दी गई प्रविष्ट‌ियों को जांच लें व 'सबमिट' बटन पर क्लिक कर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। आवेदन पूर्ण हो जाने के बाद उसका प्रिंटआउट आगामी चयन प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें। 
 
चयन प्रकियाः आवेदकों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। 

Click Here to Apply Online 

Other details:

Important links:

  • Share: