Union Public Service Commission (UPSC) ने IAS Exam 2018 की विज्ञप्ति आज जारी कर दी है। UPSC IAS Exam 2018 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवरों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक होना आवश्यक है। इन पदों आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 से 32 वर्ष निर्धारित की गई है। IAS Examination 2018 में इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार 7 फरवरी, 2018 से 06 मार्च, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। 

Union Public Service Commission Recruitment 2018 द्वारा आयोजित Indian Administrative Service Examination 2018 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार UPSC द्वारा जारी सरकारी विज्ञप्ति को देखें एवं उसके अनुसार आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। UPSC Recruitment 2018 में आवेदन संबंधी अन्य जानकारी उम्मीदवार safalta.com से प्राप्त कर सकते हैं। 

शैक्षणिक योग्यताः IAS परीक्षा में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को स्नातक पास होना आवश्यक है। इस परीक्षा के लिए वह उम्मीदवार भी पात्र होंगे जो स्नातक लास्ट ईयर में हैं। IAS Exam 2018 में योग्यता संबंधी पूर्ण जानकारी उम्मीदवार नीचे दी गई PDF से प्राप्त कर सकते हैं। 

आयु सीमाः IAS परीक्षा 2018 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 32 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दिए जानें का प्रावधान है। 

आवेदन प्रक्रियाः IAS परीक्षा में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार UPSC की ऑफिसियल वेबसाइट www.upsconline.nic.in के माध्यम से 06 मार्च, 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Click Here to Apply Online 

Other details:

Important links:

  • Share: