• Home /
  • Job Alert/
  • ISRO Recruitment 2018: साइंटिस्ट/ इंजीनियर के पद रिक्त 

ISRO Recruitment 2018: साइंटिस्ट/ इंजीनियर के पद रिक्त 

ISRO Recruitment 2018: साइंटिस्ट/ इंजीनियर के पद रिक्त 

ISRO Centralised Recruitment Board (ICRB) ने साइंटिस्ट/ इंजीनियर- एससी के पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इसके तहत जारी पदों की कुल संख्या 28 है। ISRO Recruitment 2018 में इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिग्री होना आवश्यक है। ICRB Recruitment 2018 में अधिकतम 35 वर्ष तक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार 05 मार्च, 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

ISRO Centralised Recruitment Board Recruitment 2018 में साइंटिस्ट/ इंजीनियर- एससी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ISRO द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार आवेदन करें। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) में साइंटिस्ट/ इंजीनियर- एससी के पदों पर आवेदन करने से संबंधित पूर्ण जानकारी उम्मीदवार safalta.com पर प्राप्त कर सकते हैं। 

पदः साइंटिस्ट/ इंजीनियर ‘एससी’- सिविल 
कुल पदः 14
शैक्षणिक योग्यताः
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ बीई/ बीटेक डिग्री होनी चाहिए।

पदः साइंटिस्ट/ इंजीनियर ‘एससी’- इलेक्ट्रिकल 
कुल पदः 07
शैक्षणिक योग्यताः
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग  में न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ बीई/ बीटेक डिग्री होनी चाहिए।

पदः साइंटिस्ट/ इंजीनियर ‘एससी’- रेफ्रिजरेशन एंड एयर कंडीशनिंग 
कुल पदः 06
शैक्षणिक योग्यताः
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास रेफ्रिजरेशन एंड एयर कंडीशनिंग के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ बीई/ बीटेक डिग्री होनी चाहिए।

पदः साइंटिस्ट/ इंजीनियर ‘एससी’- आर्किटेक्चर
कुल पदः 01
शैक्षणिक योग्यताः
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास आर्किटेक्चर इंजीनियरिंग में न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ बीई/ बीटेक डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमाः उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 05 मार्च, 2018 के आधार पर की जाएगी। 

आवेदन शुल्क: आवेदन करने के लिए अनारक्षित/ अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तहत 100 रुपये जमा करने होंगे।
इसके अलावा अनुसूचित जाति/ जनजाति/ महिला/ विकलांग एवं विभागीय कर्मचारी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। 

आवेदन प्रक्रियाः इसरो में साइंटिस्ट/ इंजीनियर- एससी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को संबंधित वेबसाइट www.isac.gov.in पर जाना होगा और मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन करना होगा।  

चयन प्रक्रिया: आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। 

वेतनमानः विज्ञापित पद पर चयनित आवेदकों को 56,100 रुपये दिए जाने का प्रावधान किया गया है।

Click Here to Apply Online 

More Information

More Jobshttps://safalta.com/job-alert/
Official Websitewww.isac.gov.in
Advertisement Linkhttps://www.isac.gov.in/ced-2018/advt.jsp
Online Form Opening Date2018/02/13
Online Form Closing Date2018/03/05
Fees Submission Last Date2018/03/06
Registration Last Date
Share:
Get Free Pass