Rail Coach Factory, Kapurthala ने अप्रेंटिसशिप एक्ट 1961 के तहत ट्रेनिंग के लिए एक्ट अपरेंटिस (फिटर/ वेल्डर/ पेंटर/ कारपेंटर इत्यादि ) के पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इसके तहत पदों की कुल संख्या 195 है। RCF Kapurthala Recruitment 2018 में इन पदों पर 10वी एवं आईटीआई पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। Rail Coach Factory Kapurthala Recruitment 2018 में इन पदों पर आवेदन करने के लिए इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 19 मार्च, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। रेल कोच फैक्ट्री (RCF), कपूरथला में एक्ट अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार Rail Coach Factory द्वारा जारी चिज्ञप्ति का अवलोकन करें एवं निर्देशों के आधार पर आवेदन करें। RCF Kapurthala Act Apprentices Recruitment 2018 में इन पदों पर आवेदन संबंधी पूर्ण जानकारी उम्मीदवार safalta.com से प्राप्त कर सकते हैं। 

पदः एक्ट अपरेंटिस
कुल पदः 195

ट्रेडों के अनुसार रिक्तियां का विवरण इस प्रकार हैं- 

फिटर: 55 पद    
वेल्डर: 50 पद (जी एंड ई)    
मशीनिस्ट: 17 पद    
पेंटर: 09 पद
कारपेंटर: 16 पद    
मैकेनिक (मोटर वाहन): 06 पद    
इलेक्ट्रीशियन: 28 पद
इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक: 04 पद
एसी एंड रेफ्रिजरेशन मैकेनिक: 10 पद

शैक्षणिक योग्यताः 10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास और एनसीटीवीटी द्वारा मान्यताप्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमाः आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 17 फरवरी, 2018 के आधार पर की जाएगी। 

आवेदन शुल्क: इन पदों पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित/ अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तहत 100 रुपये जमा करने होंगे। इसके अलावा अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ महिला एवं विकलांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है। आवेदन शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट/ इंडियन पोस्टल ऑर्डर के माध्यम से करना होगा। डिमांड ड्राफ्ट/ इंडियन पोस्टल ऑर्डर 'एफए और सीएओ/ आरसीएफ/ कपूरथला' के पक्ष में बनवाकर 'ऑफिस ऑफ जनरल मैनेजर (पी), रेल कोच फैक्ट्री, कपूरथला -144602' के पते पर 19 मार्च, 2018 से पहले भेजना होगा। 

आवेदन प्रक्रिया:195 Act Apprentices पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट 'www.rcf.indianrailways.gov.in' पर जाएं और मौजूद दिशा-निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें। 

चयन प्रक्रिया: आवेदकों का चयन 10वीं एवं आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट सूची बनाकर किया जाएगा।

Click Here to Apply Online 

Other details:

Important links:

  • Share: