अनजान शहर में मोबाइल एप्स से कीजिए दोस्ती



किसी भी नये शहर में कदम रखते वक्त सबसे महत्वपूर्ण बात दिमाग में यह रहती है कि अनजान जगह पर भला आप मदद किससे मांगेगें। खाना खाने से लेकर शापिंग आदि के लिए कहां जायेंगे। कहां से पता करेंगे सही रास्ते और किससे लेंगे सही सलाह। घबरायें नहीं, आपकी इस समस्या का आसान सा हल है। टेक्नोलॉजी के इस युग में आपकी इसी परेशानी को हल करने के लिए ढ़ेर सारी मोबाइल एप्स मौजूद हैं। अधिकांश एप्स मुफ्त हैं और आपके स्मार्ट फोन में बेहद कम स्पेस घेरती हैं। जी हां, आपको कहीं और से मदद मांगने की जरूरत नहीं क्योंकि आपका मोबाइल ही करेगा आपकी हर परेशानी हल। अब एक्सपर्ट हेल्प होगी बस एक टच की दूरी पे, जानिये कैसे-

सिम सुविधा – अगर आपको कम से कम समय में अलग-अलग टेलीकॉम कंपनी के मोबाइल सिम या किसी भी टेलीकॉम प्रोडक्ट की जरुरत हो और आप चाहते हैं कि वो आपको घर बैठे ना सिर्फ महज़ एक या दो घंटे में मिल जाए बल्कि उसपर सारी सुविधाएं (जैसे कालिंग और डाटा सर्विसेज )भी १५ मिनट के भीतर चालू हो जाएँ तो 10 digi एप्प आपके फ़ोन में ज़रूर होनी चाहिए।

शॉपिंग एप्प – शॉपिंग करने के लिए अगर आपको अपने नज़दीकी मॉल में डिस्काउंट, ऑफर्स, और उससे जुड़ी कोई भी जानकारी चाहिए तो फ्रीडम देसी कि एप्प आपके फ़ोन में ज़रूर होनी चाहिए। इस एप्प के जरिए न सिर्फ आपको मॉल में घुसने से पहले ऑफर्स का पता होगा बल्कि इसके जरिये आपको मॉल में पार्किंग की उपलब्धता का पता आपको पता चल जायेगा। ऑफर्स के मामले में भी ये एप्प सबसे बेहतरीन ऑफर्स आप तक पहुंचाएगी।

होटल एप्प – अगर आपको कम कीमत में आरामदायक होटल रूम्स की सेवाएं प्राप्त करनी है जहाँ आपको अपने पैसे की पूरी कीमत वसूल हो तो आपके फ़ोन ओयो रूम्स कि एप्प ज़रूर होनी चाहिए ।

कैब सुविधा – अगर आपको एक जगह से दूसरी जगह जाना हो तो ओला या उबेर एप्प के ज़रिये आप सब सुविधाओं से युक्त और सुरक्षित टैक्सी कम से कम समय में पा सकते हैं।

रेस्टोरेंट सुविधा – अगर आप घर बैठे अपने नज़दीकी रेस्टोरेंट से सस्ता और किफायती खाना मंगवाना चाहते है तो वो भी बहुत कम समय में तो जोमाटो या फ़ूड पांडा एप्प आपके फ़ोन में ज़रूर होनी चाहिए।

मेट्रो सुविधा – अगर आप दिल्ली एनसीआर में कही भी घूमना चाहते हो वो भी सस्ते दाम में तो दिल्ली मेट्रो की एप्प आपकी मदद कर सकती है।

March 23, 2017

Copyright 2017 © AMARUJALA.COM. All rights reserved.