अभ्यर्थी 23 नवंबर, 2016 तक कर सकते हैं आवेदन


rpsc-logo

राजस्थान लोक सेवा आयोग, अमजेर ने संस्कृत शिक्षा विभाग के लिए राजस्‍थान संस्कृत शिक्षा राज्य एवं अधीनस्‍थ सेवा के अंतर्गत प्रधानाध्यापक, प्रवेशिका विद्यालय के 42 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की है। अभ्यर्थियों के आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in विजिट कर सकते हैं। अभ्यर्थी के आवेदन केवल 23 नवंबर, 2016 तक ही स्वीकार किए जाएंगे।

आयु सीमा इन पदों के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। अभ्यर्थी की आयु की गणना 01 जुलाई, 2017 के आधार की जाएगी।

शै‌क्षणिक योग्यता अभ्यर्थी द्वितीय श्रेणी के शास्‍त्री और संस्कृत माध्यम से किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री होना और संस्कृत विषय में 48 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। अभ्यर्थी का सीनियर अध्यापक के रूप में न्यूनतम 5 साल का अनुभव होना चाहिए।

आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 350 रुपये/- देय करने होंगे और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देय करने होंगे। राजस्‍थान के अनुसूचित जाति/अनुसचित जनजाति के उम्मीदवारों को 150 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देय करने होंगे। अभ्यर्थी अपना आवेदन नेट बैंकिंग/एटीएम व क्रेडिट कार्ड मे माध्यम से करा सकते हैं।

चयन प्रक्रिया अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। यह परीक्षा वस्तुनिष्ठ रूप से (Online/offline) ली जायेगी। परीक्षा के सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकार प्रकार के होंगे।

अधिक जानाकारी के लिए यहां क्लिक करें

  • Share: